शिक्षा बोर्ड के सेवानिवृत कर्मचारियों ने कोरोना रिलीफ फंड में दिए 1 लाख

Board of School Education Haryana

इनके द्वारा अब तक कुल 04 लाख 49 हजार  415रूपये की राशि जमा करवाई गई।
–   सेवारत व सेवानिवृत कर्मियों द्वारा अब तक कुल 18लाख 45हजार 415रूपये की राशि जमा करवाई गई।
CNFC News Bhiwani

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों ने आगे बढक़र मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में 01 लाख 13 हजार 500रूपये की राशि का योगदान देकर देश के प्रति अपने कत्र्तव्य का निर्वहन् किया है।  बोर्ड के सेवानिवृत कर्मियों  द्वारा इससे पूर्व भी 03 लाख 35 हजार 915रूपये की राशि इस फंड में जमा करवाई गई थी। जिसमें सेवानिवृत सहायक सचिव श्री छोटू राम द्वारा दी गई अपने पूरे एक माह के पैंशन की राशि भी सम्मिलित है।
आज बोर्ड मुख्यालय पर बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिहं एवं सचिव राजीव प्रसाद, ह.प्र.से. को यह योगदान राशि चैक के रूप में सेवानिवृत उप-सचिव समे राम व  मनीष कुमार, सहायक सचिव  वीरभान पोपली व  उषा मक्कड़ एवं अधीक्षक  श्रीराम उप्पल द्वारा सौंपी गई।
बोर्ड के अध्यक्ष व सचिव द्वारा बोर्ड के सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों की प्रशंसा की कि उन्होंने कोरोना के कारण विकट परिस्थितियों से जूझ रहे देश के नागरिकों के लिए जो योगदान दिया है, वह उल्लेखनीय है।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त बोर्ड में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आज 31000/-रूपये की राशि का चैक कोरोना रिलीफ फंड में दिया गया है तथा इस राशि सहित अब तक 13लाख 96हजार रूपये इनके द्वारा फंड में जमा किए गए हैं।  इस प्रकार शिक्षा बोर्ड में कार्यरत व सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अब तक 18लाख 45हजार 415रूपये की राशि रिलीफ फंड में जमा करवा दी गई है तथा बोर्ड परिवार आगे भी सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है।
उन्होंने आगे बताया कि शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जरूरतमंद परिवारों को किट के रूप में सूखा राशन वितरित करने हेतु एक समिति का गठन किया गया था, समिति द्वारा लगभग 02लाख 07 हजार रूपये का सूखा राशन भी वितरित किया गया है।
उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि बार-बार साबुन से हाथ धोयें, सैनीटाईजर का प्रयोग करें, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग अवश्य बनाएं,  समूह में इक्कठे न हों, सडक़ों व पार्कों में न घूमे। बहुत की अति-आवश्यक होने पर बाहर जाएं और प्रत्येक व्यक्ति से दूरी बनाएं रखें।
उन्होंने कहा कि  लॉक-डाऊन चरण-4.0 के दिशा निर्देशानुसार पूर्ण सख्ती से पालन करें। हिदायतों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, अपने चेहरे को बाजार से खरीदे अथवा घर पर बनाए मास्क/सूती कपड़े से ढक़ कर रखे तथा अरोग्य सेतु ऐप को अविलम्ब अपने-अपने मोबाईल  पर डाऊन लोड करें ताकि कोविड-19 से सम्बन्धित अति-महत्वपूर्ण जानकारियां समय-समय पर प्राप्त हो सकें।