Hantavirus china

भिवानी में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले

गांव तिगड़ाना से दो तथा गांव चांग में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला 
स्वास्थ्य विभाग ने तिगड़ाना व रिवाड़ी खेड़ा में 5988 लोगों की स्क्रीनिंग की
CNFC News Bhiwani

जिला भिवानी में मंगलवार को गांव तिगड़ाना से दो व गांव चांग से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। गांव में चांग विभाग द्वारा जिले के तोशाम, चांग व तिगड़ाना में लोगों के सैम्पल लिए गए हैं। वहीं गांव तिगड़ाना व रिवाड़ी खेड़ा में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा घरों का सर्वे शुरू करके व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। विभाग द्वारा मंगलवार को लगभग 185 सैम्पल रोहतक भिजवाए गए। जिला प्रशासन नागरिकों से किसी भी प्रकार से भयभीत होने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र काद्यान ने बताया कि मंगलवार को गांव तिगड़ाना से एक महिला व एक पुरुष कोरेाना पॉजिटिव मिला है। गांव चांग से एक व्यक्ति कोरोना पॅाजिटिव मिला है, जिनको स्थानीय चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य हस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। वहीं गांव चांग से कोरोना संक्रमित के आठ परिजनों को भी आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं विभाग द्वारा जिले के तोशाम, चांग व तिगड़ाना में लोगों के सैम्पल लिए गए हंै। मगंलवार को गांव रेवाड़ी खेड़ा में 573 घरों के 2834 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई वहीं गांव तिगड़ाना में 634 घरों के 3154 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। जिले में तीन नए केस आने पर विभाग द्वारा गांव चांग से 50 सैम्पल, गांव तिगड़ाना से 50 सैम्पल व तोशाम से 50 सैम्पल लिए गए। खबर लिखे जाने तक मंगलवार को कुल 185 सैम्पल रोहतक भिजवाए गए। मंगलवार तक भेजे गए 187 सैम्पल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं आईसोलेशन वार्ड में 34 व्यक्तियों को रखा गया है।
वहीं सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डॉक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर न0 01664-242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।
लोगों से भयभीत होने की बजाय सावधानी रखने की अपील
जिला प्रशासन ने लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की अपील की है। प्रशासन से नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे जब भी घर से बाहर जाएं तो मास्क का प्रयोग करें। किसी की वस्तु को ध्यान से छुएं। अपने हाथों को बार-बार सेनीटाईज करें। भीड़-भीड़ के इलाकों में जाने से बचें। कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत सामान्य अस्पताल में रिपोर्ट करें। प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि हेल्थ चैकअप के दौरान अपनी ट्रेवल हिस्ट्री को न छिपाएं बल्कि स्वास्थ्य विभाग को सही-सही जानकारी दें ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। जिला प्रशासन ने नागरिकों से किसी भी प्रकार से भयभीत होने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *