कोरोना के मामले में हरियाणा ने पंजाब को पीछे छोड़ा

अब तक 12 जिलों में हो चुकी सौ से अधिक मौत
गुरुग्राम में सर्वाधिक 43 की मौत
पलवल,हिसार,दादरी में एक-एक मौत
CNFC News Chandigarh

कोरोना रोगियों के मामले में हरियाणा ने पड़ोसी राज्य पंजाब को काफी पीछे छोड़ दिया है। पंजाब में जून माह के दौरान जहां रोजाना नए पॉजिटिव रोगियों की संख्या दो अंकों में है वहीं हरियाणा में यह आंकड़ा तीन अंकों में ही रहा है।
हरियाणा में एक समय ऐसा था जब रोगियों के ठीक होने तथा पॉजिटिव आने के मामले में हरियाणा की दर उत्तर भारत में सबसे मजबूत थी। आज हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं। हरियाणा में जहां मंगलवार तक कोरोना के कारण सौ से अधिक रोगियों की मौत हो चुकी है वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब में यह आंकड़ा अभी 71 पर रूका हुआ है।
हरियाणा में एक जून से लेकर अब तक रोजाना औसतन 350 नए कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। प्रदेश के लगभ सभी जिलों में अब तक कोरोना पॉजिटव आ चुके हैं। अब प्रदेश में धीरे-धीरे मौतों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। हरियाणा में कोरोना से ठीकर होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या में भी जून माह के दौरान कमी दर्ज की गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में आजतक सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।
इनमें गुरुग्राम में सर्वाधिक 43, फरीदाबाद में 38 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक सोनीपत जिला में छह, झज्जर व अंबाला में तीन-तीन, पलवल में एक, पानीपत में पांच, जींद में तीन, करनाल में दो, रोहतक में छह, हिसार व चरखी दादरी जिला में एक-एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। हरियाणा में मंगलवार तक जहां कोरोना के सात हजार से अधिक रोगी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं वहीं पंजाब में यह आंकड़ा अभी भी तीन हजार 267 पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *